Wednesday, June 22, 2011

2. प्रश्न :बाबा राम देव जी राजनीती में आने के लिए कर रहे है ये सब . Q. Baba Ram Dev is doing all this to form a political party

उत्तर  : आज देश के लोगो की राजीनीति के प्रति उदासीनता  के कारण ही हमारे देश की  राजनीती भ्रस्टाचार की दलदल में फस गई है . राजनीती व् वोट के महत्त्व को अब आम आदमी को समझना होगा , सिर्फ चंद रूपये या अज्ञानता के कारण आज भी अपराधी व् चरित्रहीन लोग चुने जाते हैं और वो हमको ही लुटते हैं. इस का एक कारण ये भी की हमारे पास वोट डालते समय अच्छे उमीदवार भी नहीं होते , और मज़बूरी में हम को किसी न किसी को तो वोट देना ही पड़ता है , बाबाजी स्वयं राजनीती में न आ कर के सिर्फ राजनितिक पार्टियों  पर अच्छे उमिद्वारो को चुनाव में उतरने का दबाव बनाना चाहते हैं , और आम आदमी को 100 % वोटिंग के लिए तयार  कर रहे हैं ,  अगर फिर भी पार्टियों ने अच्छे इमानदार व् चरित्रवान लोगो को चुनाव में नहीं उतारा तो मजबूरन  आम आदमी को अच्छा विकल्प देने के लिए वो राजनीतक पार्टी बनाने के बारे में बाद में विचार भी कर सकते हैं .

http://www.bharatswabhimantrust.org/bharatswa/H_NewsDetail.aspx?NId=293 
 
चंद्रपुर, 19 मई 2011 | अपडेटेड: 08:24 योगगुरु बाबा रामदेव जी ने कहा है कि वे न तो कभी कोई राजनीतिक दल बनाएंगे और न ही उनकी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा है। स्वामी रामदेव जी ने संवाददाताओं से कहा कि वे कोई राजनीतिक पद पाने के लिए कभी कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे।

No comments:

Post a Comment